यूपी के नए DGP की चेतावनी- कानून तोड़ने वाले गोरक्षकों पर होगी सख्त कार्रवाई

उत्तर प्रदेश के नए पुलिस महानिदेशक सुलखान सिंह ने साफ किया कि गौरक्षा के नाम पर कानून को हाथ में लेने वालों के खिलाफ सख्ती के साथ कार्रवाई करेंगे. सुलखान सिंह ने आजतक से बातचीत में कहा कि किसी के खिलाफ मारपीट करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करेंगे. उन्होंने साथ ही कहा कि अगर किसी को (गो-तस्करी की) ऐसी खबर मिलती है, तो वह पुलिस को सूचना दे, खुद कानून हाथ में ना ले.वहीं लव जिहाद को लेकर किए सवाल पर सुलखान सिंह ने कहा कि वह किसी भी तरह की मोरल पुलिसिंग नहीं करेंगे. हालांकि उन्होंने यह जरूर कहा कि अगर किसी लड़की के अपहरण या नाबालिग लड़कियों को भगाने की शिकायत आती है, तो पुलिस इस मामले में कार्रवाई करेंगे.
इसके साथ ही यूपी पुलिस DGP सुलखान सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तरफ से उन्हें काम करने की पूरी छूट मिली हुई और वह कानून में रेखांकित जिम्मेदारी को पूरी तरह निभाएंगे.
डीजीपी सुलखान सिंह ने कहा कि राज्य में किसी भी तरह की आपराधिक वारदात को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा, चाहे वो सत्ताधारी दल से हो या फिर किसी अन्य दल से जुड़ी हो. उन्होंने कहा कि इस मामले में उन्हें सीएम योगी आदित्यनाथ की ओर से सख्त निर्देश दिए गए हैं.

Comments